PAK vs NZ: 16-छक्के ठोककर Finn Allen ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जड़ा तूफानी शतक, RCB ने रिलीज़ कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी

PAK vs NZ: 16-छक्के ठोककर Finn Allen ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जड़ा तूफानी शतक, RCB ने रिलीज़ कर अपने ही पैर पर मारी कुल्हाड़ी, हाल ही में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैचों की T-20 सीरीज शुरू है जिसमे न्यूजीलैंड ने 3-0 से बढ़त बनाकर इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। तीसरे T-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी फिन एलेन पाकिस्तान के खिलाफ शतक बनाया। उन्होंने यह शतक मात्र 48 गेंदों पर पूरा किया। आइये जानते है इस मैच का पूरा हाल…

ये भी पढ़े- मिड साइज SUV किंग Hyundai Creta का न्यू मॉडल हुआ लांच, हाई-टेक फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ देखे कीमत

फिन एलेन ने ठोका बड़ा शतक

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उनके लिए फायदेमंद साबित न हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 224 रन ठोक डाले। जिसमे न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज फिन एलेन 62 गेंदों पर 137 रनों की आतिशी पारी खेली जिसमे 5 चौके और 16 छक्के शामिल है। यह उनका T-20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक है।

179 पर सिमट गई पाकिस्तान

225 रन का बड़ा लक्ष्य पार करने उतरी पाकिस्तान महज 179 पर 7 विकेट खोकर सिमट गई। पाकिस्तान की और से पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके आलावा मोहम्मद रिज़वान 24 रन और मोहम्मद नवाज 28 रन बनाये। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का आकड़ा न छू पाई। इस हार के साथ ही पाकिस्तान ने इस सीरीज को भी खो दिया है।

ये भी पढ़े- ठण्ड के मौसम में बिना धूप के मिनटों में सुखाये गीले कपड़ें, जानिए कैसे?

फिन एलेन ने तोड़ा ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड

इससे पहले यह कारनामा अफ़ग़ानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई 2019 में आयरलैंड के खिलाफ कर दिखाया था जिसमे उन्होंने एक मैच में 16 छक्के मारे थे। लेकिन अब उस रिकॉर्ड की फिन एलन ने बराबरी कर की है। T-20 इंटरनेशनल में यह किसी न्यूजीलैंड खिलाड़ी से सबसे बड़ी पारी है। उन्होंने इसके साथ ब्रेंडन मैकुलम (123) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

RCB ने छोड़कर किया बड़ा नुक्सान

फिन एलन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु (RCB) की और से खेलते थे लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज़ कर दिया था। अब Finn Allen की खतरनाक देख टीम मैनेजमेंट को पछतावा हो रहा होगा। Finn Allen ने पकिस्तान के खिलाफ 16 छक्के जड़कर अपनी काबिलियत को दर्शाया है।

Leave a Comment