22 January Holiday: सरकार ने किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित, स्कूल-कॉलेज समेत 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

22 January Holiday: सरकार ने किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित, स्कूल-कॉलेज समेत 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर, भारत में 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव रखा गया है जिसके चलते सरकार ने इस दिन छुट्टी घोषित कर दी है। इसके लिए कुछ दिन पहले 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित करने की मंजूरी को लेकर प्रस्ताव भेजा गया था जिसका जवाब आया है और अब 22 जनवरी को छुट्टी रहेगी।

ये भी पढ़े०- Desi Jugaad Viral Video: चच्चा ने फ़िट किया साईकिल पर अप्रतिम जुगाड़! जिसे देख हिला अच्छे-अच्छो का दिमाग, देखे वीडियो

सभी लोगो को इस दिन का काफी लम्बे अरसे से इंतजार है। ऐसे में इस समय देश में हर जगह जश्न का माहौल है। इसके चलते राज्य सरकार ने कर्मचारियों को खुशखबरी दी है रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन यानि 22 जनवरी सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है।

स्कूल-कॉलेज सहित 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार का यह बहुत बड़ा तोहफा है क्योकि लगातार 3 दिन की छुट्टी मिल रही है। 20 तारीख को शनिवार अवकाश और 21 तारीख को रविवार है जिसकी छुट्टी होती है इसके अलावा 22 तारीख भी छुट्टी मिल रही है। इस दिन सरकारी दफ्तरों के अलावा स्कूल और कॉलेज की भी छुट्टी रहेगी। सभी के लिए शहर में कुछ खास जगहों पर अयोध्या रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव लाइव दिखाया जायेगा।

ये भी पढ़े- प्याज काटते समय आते है आँखों में आंसू तो अपनाये ये देसी नुस्खे, एक बूँद भी नहीं आएगा आँखों में पानी

22 जनवरी को MP में मिलेगी 24 घंटे बिजली सप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को को मध्यप्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाएँगी इस दिन किसी भी प्रकार की बिजली कटौती नहीं की जायेगी। इस दौरान किसी भी प्रकार का मेंटनेंस या किसी भी प्रकार का कार्य नहीं किया जायेगा। यह आदेश ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दिया है।

Leave a Comment