90 साल पहले कौड़ियों के दाम मिलती थी Cycle, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सालो पुराना बिल…

90 साल पहले कौड़ियों के दाम मिलती थी Cycle, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ सालो पुराना बिल…, आज के टाइम पर सोशल मीडिया मनोरंजन और अन्य चीजों का बहुमूल्य स्रोत बन चुका है। ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है जिसमे पुराने जमाने के Bullet की कीमत का बिल, खाने का बिल, और भी कई सारे बिल वायरल हो रहे है ऐसे में से ही एक 90 साल पुरानी साइकिल का बिल वायरल हुआ है। जिसकी कीमत देख आप भी हैरान रह जायेगे।

ये भी पढ़े- 38 साल पहले मात्र इतनी सी थी Royal Enfield Bullet की कीमत, क़ीमत देख चौक जाएँगे आप

90 साल पुराना साइकिल का बिल हुआ वायरल

जी हां हाल ही में एक 7 जनवरी 1934 की तारीख का साइकिल की खरीदी का बिल वायरल हुआ है जो कि कोलकाता की एक साइकिल दुकान “कुमुद साइकिल वर्क्स” का है। इस बिल पर खरीदी गई साइकिल की कीमत लिखी हुई है जो महज 18 रूपये लिखी हुई है। यह कीमत देखकर कई लोग चौक गए है। आप इस कीमत की आज सोचेंगे तो आजकल इतने में तो साइकिल का पंक्चर तक नहीं बनता है जितने में उस समय साइकिल आ जाती थी।

पुराने समय में बैलगाड़ी के अलावा साइकिल यातायात का एक मात्र साधन

यह काफी पुराना बिल उस समय बैलगाड़ी के अलावा साइकिल एक मात्र साधन हुआ करता था। आज के जमाने में साइकिल की कीमत हजारो में हो गई है। आजकल मार्केट में कई तरह की साइकिल आना शुरू हो गई है। इसका कारण था कि साइकिल उस समय काफी कम लोगों के पास थी और क्योकि सभी लोगो के पास इसे खरीदने के लिए इतने पैसे तक नहीं होते थे। उस समय लोग काफी मुश्किल से गुजर-बसर करते थे।

ये भी पढ़े- भेड़ चराने वाले देहाती चरवाहे ने लगाया कमाल का जुगाड़, जिसे देख हिल गया बड़े-बड़े इंजीनियर्स का दिमाग, देखे वीडियो

देखे वायरल बिल:-

Leave a Comment