Viral Video: अंग्रेजो के जमाने की हैरतगंज बाल्टी जिसमे समा जाते है किचन के पूरे बर्तन, देखे इस वायरल वीडियो में…

Viral Video: अंग्रेजो के जमाने की हैरतगंज बाल्टी जिसमे समा जाते है किचन के पूरे बर्तन, देखे इस वायरल वीडियो में…, आज का ज़माना काफी ज्यादा आधुनिक तकनीक वाला हो गया है लेकिन पहले के जमाने में यह चीजे नहीं थी लेकिन लोग फिर भी जीवन जीते थे। आज हम आपके लिए एक गजब की चीज ढूंढ के लाये है जिसे अपने आजतक कही नहीं देखा होगा। आज हम ऐसी जादुई बाल्टी लेकर आये है जिसमे किचन का सारा सामान समा जाता है। आइये जानते है इस अजीबोगरीब बाल्टी के बारे में….

पुराने जमाने में लोग कई तरह की चीजे इस्तेमाल करते है जैसे कि पहले के जमाने में बिजली नहीं होती थी लेकिन फिर भी देसी प्रेस से राजा-महाराजो के कपडे स्त्री किये जाते है। ऐसे है कई आधुनिक तकनीक उस समय भी थी जिसे आज लोग कचरा समझते है क्योकि आज उससे ज्यादा आधुनिक तकनीक वाली चीजे आ गयी है। तो चलिए जानते है इस जादुई बाल्टी के बारे में….

ये भी पढ़े- Hindi Paheli: बूझो तो जाने! पैर नहीं पर चलती हूँ, कभी न राह बदलती हूँ, नाप-नाप कर चलती हूँ, तो भी न घर से टलती हूँ, यहाँ देखे इसका उत्तर

अंग्रेजो के जमाने की हैरतगंज बाल्टी

जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते है कि एक शख्स द्वारा एक ऐसी बाल्टी बताई जा रही है जिसमे किचन के 59 बर्तन रखे जा सकते है। बताया जा रहा है कि जब पुराने ज़माने के लोग कही लम्बे सफर के लिए जाते थे तो अपने खाने का सामान साथ में रखते थे। तो इतना सारा किचन का सामान ले जाना बेहद मुश्किल होता था इसीलिए इस बाल्टी का अविष्कार किया था जिसमे इकट्ठे पूरे बर्तन साथ में ले जा सके। यह वीडियो देख बड़े-बड़े लोग हैरान रह गए है।

देखे वीडियो:-

ये भी पढ़े- इस योजना के तहत दिव्यांगजनो से शादी करने पर सरकार देगी 2 लाख रुपये, यहाँ देखे जरुरी पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ये जादुई बाल्टी

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर @indiandesitraveler द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो पर अब तक करोड़ो की संख्या में व्यूवस आ चुके है। इस वीडियो पर अब तक 6 लाख से ज्यादा लाइक्स भी आ चुके है। इस वीडियो पर कई तरह के कमेंट्स आ रहे है जिसमे एक यूज़र ने लिखा-“मेरी मम्मी की शादी में भी यहीं बाल्टी मिली थी हमारे यहां आज भी है ये बाल्टी सारे बर्तन के साथ…”

Leave a Comment