अयोध्या जाने का बना रहे हो प्लान तो ठहर जाइये! 20 और 21 जनवरी को नहीं होंगे रामलला के दर्शन, जानिए क्यों?

अयोध्या जाने का बना रहे हो प्लान तो ठहर जाइये! 20 और 21 जनवरी को नहीं होंगे रामलला के दर्शन, जानिए क्यों?, हाल ही में अयोध्या राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लगभग पूरा हो चूका है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम रखा गया है जिसमे देश-विदेश के कई गणमान्य शामिल होंगे। ऐसे में इस कार्यक्रम के लिए ट्रस्ट ने कहा है 20 और 21 जनवरी को नहीं होंगे। आइये जानते है विस्तार से…

ये भी पढ़े- वडोदरा में पिकनिक बनी जानलेवा! 12 बच्चो को ले डूबी हिरणी झील, देखे दिल दहला देने वाला मंजर

देश-विदेश से गणमान्य नागरिक होने शामिल

रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अयोध्या में जोरो शोरो से हो रहा है। इसके लिए यहाँ पर विशेष रूप से पूजा पाठ का कार्यक्रम रखा गया है जिसमे देश के काफी नामचीन चेहरे नजर आएंगे। इसके अलावा विदेश से भी कई सारे गणमान्य नागरिक इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया राम मंदिर के द्वार 23 जनवरी से राम मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुल जाएंगे। जिसके बाद वह दर्शन कर सकेंगे।

दो दिन आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा राम मंदिर

राम मंदिर के निर्माण के बाद यह पहली बार होगा जब जब मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा। इसके कारण कई श्रद्धालु भक्त इस चीज से नाराज भी है। इस मंदिर को बनने के लिए 10 साल का लम्बा समय लगा है। इस मंदिर की नीव 5 अगस्त 2020 रखी गयी थी। यह मंदिर भारत के लिए एक ऐतिहासिक घटना है। यह मंदिर हिंदू धर्म के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल है।

ये भी पढ़े- Viral Ram Mandir Video: शख्स ने Parle G बिस्किट से बना दिया अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का छायाचित्र, देखे वायरल वीडियो में…

विराट कोहली, अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी जैसे नामचीन चेहरे होंगे इस कार्यक्रम में शामिल

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले सारी तैयारियां युद्ध स्तर पर पूरी की जा रही हैं। रामलला की मूर्ति गर्भगृह के अंदर पहुंच गई है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मुख्य अतिथि है, और सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी सहित मशहूर हस्तियों, संतों, राजनेताओं के साथ-साथ देश भर के 4,000 संतों को 7,000 से अधिक निमंत्रण दिए गए हैं।

Leave a Comment