Bihar Board Result : बिहार के छात्रों का इंतजार हुआ खतम बोर्ड इंटर का रिजल्ट हुआ जारी यहाँ से देखे

Bihar Board Result : बिहार के छात्रों का इंतजार हुआ खतम बोर्ड इंटर का रिजल्ट हुआ जारी यहाँ से देखे लाखों बिहार बोर्ड के छात्र 12वीं की परीक्षा के नतीजे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तिथि जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी. बिहार 12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 15 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे जो अब अपने इंटरमीडिएट रिजल्ट के घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़िए-प्रीमियम लुक में Innova की नींद उड़ाएगी Maruti की नई Ertiga, शानदार माइलेज के साथ फीचर्स भी होंगे स्मार्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 21 मार्च 2024 तक घोषित किया जा सकता है. इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी होने के बाद जल्द ही बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा. वार्षिक परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवार अब और दो हफ्ते इंतजार कर सकते हैं. बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट बीएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट जारी

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का रिजल्ट 21 मार्च 2024 तक जारी किया जा सकता है. ऐसे में बिहार स्कूल परीक्षा समिति द्वारा उत्तर पुस्तिका जांचने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और जल्द ही उत्तर पुस्तिका जांचने और प्रक्रिया पूरी करने के बाद टॉपर सत्यापन किया जाएगा. इंटरमीडिएट रिजल्ट सत्यापन के बाद ही आधिकारिक रूप से घोषित किया जाएगा. हालांकि, अभी तक बिहार स्कूल परीक्षा समिति द्वारा रिजल्ट जारी करने की कोई आधिकारिक घोषणा या तिथि नहीं बताई गई है.

यह भी पढ़िए-National Rural Mission Vacancy : 12वी पास के लिए के लिए निकली ताबड़तोड़ भर्ती एक झटके में होंगा सिलेक्शन देखे यहाँ पूरी प्रोसेस

ऐसी स्थिति में उम्मीद की जाती है कि बोर्ड जल्द से जल्द इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषित करेगा और 10वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू करेगा. रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार वेबसाइट से अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर अपना इंटरमीडिएट रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. जल्द ही बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट जारी की जाएगी जिस पर बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार बिहार स्कूल परीक्षा समिति के आधिकारिक पोर्टल से अधिसूचना देख सकते हैं.

Leave a Comment