चुल्लू भर पैसो में धांसू रेंज के साथ मार्केट में जल्द दस्तक देंगा Bajaj का इलेक्ट्रिक स्कूटर

चुल्लू भर पैसो में धांसू रेंज के साथ मार्केट में जल्द दस्तक देंगा Bajaj का इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज कंपनी के चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन हम आपको बता दें कि बजाज ऑटो कंपनी ने हाल ही में एक नए किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बनाई है। यह नया वेरिएंट अब तक के बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे सस्ता होगा। इसकी कीमत ₹ 50,000 से भी कम होने की संभावना है।

यह भी पढ़िए-मात्र 20000 रूपये देकर घर लाये Hero की चमचमाती बाइक माइलेज में भी है तगड़ी

बजाज कंपनी द्वारा इस सस्ते वेरिएंट को लॉन्च करने का सबसे बड़ा कारण यह है कि अब भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी बंद कर रही है। इसके बाद, इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी होने की संभावना है, जिसके चलते ओला और आ Ather जैसे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ही भारतीय बाजार में अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर पाएंगे। मगर बजाज कंपनी भी अपने सस्ते वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

अगर आप भी बजाज कंपनी के इस सस्ते वेरिएंट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस लेख को शुरू से अंत तक अच्छी तरह से पढ़ें। साथ ही, ताजा जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन कर सकते हैं।

बजाज चेतक का सबसे सस्ता वेरिएंट कैसा होगा?

हालांकि बजाज कंपनी द्वारा अभी कुछ जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि बजाज कंपनी के इस नए वेरिएंट में कम पावर वाली मोटर देखने को मिल सकती है। साथ ही, छोटा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो इस नए वेरिएंट की कीमत को और भी ज्यादा प्रभावित करेगा क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे अहम चीज बैटरी ही होती है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा खर्चा बैटरी पर ही आता है, इसीलिए बजाज कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी पैक छोटा रखेगी।

इस नए वेरिएंट में आपको ज्यादा फ्यूचरिस्टिक और एडवांस फीचर्स देखने को नहीं मिलेंगे, बल्कि इसमें सिंपल और बेसिक फीचर्स जैसे मोनोक्रोम एलसीडी कंट्रोल, डिजिटल स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिप मीटर आदि देखने को मिलेंगे, जो इस नए वेरिएंट की कीमत को और भी कम कर देंगे।

बजाज चेतक का सबसे सस्ता वेरिएंट की कीमत और लॉन्च की तारीख

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के इस नए वेरिएंट की कीमत की बात करें, तो अफवाहों के मुताबिक यह ₹ 50,000 से शुरू हो सकती है। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹ 1,00,000 से कम ही होगी।

यह भी पढ़िए-Scorpio का धिंगाना मचा देंगा Maruti Eeco का चार्मिंग लुक स्मार्ट फीचर्स के साथ दमदार इंजन देखे कीमत

बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ ही महीनों में भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च होते ही पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को जॉइन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर किसी विश्वसनीय न्यूज़ वेबसाइट को देख सकते हैं।

Leave a Comment