दिन के हजारो रूपये कमा कर देगा कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस, बना देगा मालामाल, जाने कैसे करे बिजनेस

हम आपको बता दे की कॉर्न फ्लेक्स के बिजनेस मे आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होंगी और न ही कही और से इस बिजनेस के बारे मे सीखना होंगा, आपको बता दे की इस बिजनेस में आप आसानी से एक दिन में 4,000 रुपये तक कमा सकते हैं। वहीं, आप एक महीने में 1,20,000 रुपये तक कमा सकते हैं। यानी आप इस बिजनेस को शुरू करके करोड़पति बन सकते हैं। मक्का के बारे में तो हम सभी जानते हैं। यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल ज्यादातर घरों में सुबह के नाश्ते में किया जाता है। कॉर्न फ्लेक्स बिजनेस आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस कैसे शुरू करें

हम आपको बता दे की अगर इस व्यवसाय को करने का सोच रहे है और इसमे आपको बहुत सी बातो का ध्यान रखना होंगा जिसमे आपको बता दे की इस ऐसे जगह पर स्थापित करना चाहिए जहां मक्के की अधिक उपज हो। अगर हम दूर जगह से मक्के लाकर उनके मक्के के गुच्छे बनाते हैं तो यह बहुत महंगा होगा, इसलिए हमें ऐसी जगह की तलाश करनी चाहिए जहां हमें अच्छी गुणवत्ता वाला मक्का मिल सके या हम खुद मक्के की खेती कर सकें। आपको बता दें कि इस धंधे में इस्तेमाल होने वाली मशीनों का इस्तेमाल न सिर्फ कॉर्न फ्लेक्स बनाने में होता है, बल्कि इसका इस्तेमाल गेहूं और चावल के गुच्छे बनाने में भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:- किसानों को लाखों का मालिक बना सकती इस औषधि फूल की खेती, जाने कितनी होंगी कमाई

कितनी जगह और क्या जरूरत होगी

आपको अगर लगता है की जरूरी सामानों की जरूरत होंगी त आपको बता दे की अगर हम इस व्यवसाय के लिए आवश्यक उपकरणों की बात करें तो आपको मशीन, बिजली सुविधा, जीएसटी नंबर, कच्चा माल, स्थान और स्टॉक रखने के लिए गोदाम की आवश्यकता होगी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास ऐसी जमीन होनी चाहिए जहां आप इसे अच्छे से रख सकें। इसके अलावा स्टोरेज के लिए भी जगह की जरूरत होगी। आपको बता दें कि इसके लिए आपके पास कुल 2000 से 3000 वर्ग फिट जगह होनी चाहिए।

यह भी पढ़े:- PM Surya Ghar Yojana: मुफ्त बिजली योजना के लिए 1 करोड़ परिवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन, मिलेगी 300 यूनिट तक फ्री बिजली, जानें डिटेल

कितना निवेश करना होगा और प्रॉफिट

हम आपको आमरे अंदाजे से बताए तो आपको अच्छा फायदा हो सकता है, और साथ ही इस व्यवसाय मे कीमत लगाने की बात करे तो आपको बता दे की एक किलो कॉर्ल फ्लेक्स बनाने में करीब 30 रुपये का खर्च आता है और यह बाजार में आसानी से 70 रुपये किलो बिक जाता है. अगर आप एक दिन में 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स बेचते हैं तो आपका मुनाफा करीब 4,000 रुपये होगा। वहीं अगर आप महीने का आंकड़ा निकाल लें तो आपकी कमाई 1,20,000 रुपये तक हो जाएगी, इसलीये ही बता दे की इस बिजनेस के लिए शुरुआत में कम से कम 5 से 8 लाख रुपये का निवेश करना होगा।

Leave a Comment