Deepfack Video: सेलिब्रिटीज पर आफत बनके टूटा डीपफैक का कहर! रश्मिका के बाद अब नोरा फ़तेहि बनी इसका शिकार

Deepfack Video: सेलिब्रिटीज पर आफत बनके टूटा डीपफैक वीडियो का कहर! रश्मिका के बाद अब नोरा फ़तेहि बनी इसका शिकार। हाल ही में Deepfack वीडियो सेलिब्रिटीज के लिए सर दर्द बना हुआ है। ऐसे में कुछ समय पहले नेशनल क्रश कहे जाने वाली रश्मिका का डीप फैक वीडियो वायरल हुआ था अब नोरा फ़तेहि इसका शिकार बनी है। इसके चलते कोई सेलिब्रिटी सेफ नहीं है। यह किसी के ऊपर भी आ सकता है।

ये भी पढ़े- Rashmika Mandanna का डीपफैक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, IFSO यूनिट ने लिया कड़ा एक्शन

रश्मिका के बाद अब नोरा फ़तेहि बनी डीपफैक का शिकार

जैसा की आप इस वीडियो में देख पा रहे है कैसे नोरा फ़तेहि LULUMELON नामक ऑनलाइन वेबसाइट का प्रमोशन करते हुए नजर आ रही है। लेकिन यह सच नहीं है उन्होंने अपने ऑफिसियल अकाउंट से इंस्टाग्राम पर एक स्टेटस शेयर किया है जिसमे इसे फेक बताया गया है। ऐसे स्कैम धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे है। इसकी सुचना पुलिस को दी जा चुकी है लेकिन पुलिस वाले अब तक इसके पीछे किसका हाथ है यह ढूंढने में नाकामयाब रही है।

ये भी पढ़े- रामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: इंटरनेट पर धूम रहा यह Trending सांग! इस गाने के बोल ऐसे जो दिल को छू जाए, देखे वीडियो

Rashmika Mandanna का डीपफैक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार

Rashmika Mandanna का डीपफैक वीडियो बनाने वाले एक शख्स को पुलिस ने दक्षिण भारत से गिरफ्तार किया गया है और उसे दिल्ली ले आया गया है। वहाँ के अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। इसकी जानकारी के अनुसार अब नोरा फ़तेहि का डीप फैक वीडियो बनाने वाला भी पकड़ा जा सकता है। ऐसे में दिल्ली पुलिस और भी सचेत हो गई है।

जानिए क्या है डीपफेक वीडियो?

डीपफेक वीडियो एक प्रकार का AI टूल है जो कि एक मशीन से चलता है। यह किसी की भी तस्वीर या वीडियो में दूसरे का चेहरा इतनी बारीकी से लगा देता है जिसे पहचानना काफी मुश्किल हो जाता है कि कोनसा असली है और कोनसा नकली। ऐसे में लोग ग़लतफहमी पाल लेते है। यह लोगो को भर्मित करने और उसके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाता है। डीपफेक वीडियो के कारण आज कोई भी सेलिब्रिटी सेफ नहीं है।

Leave a Comment