IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, 4 स्पिनर्स के साथ इस अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, 4 स्पिनर्स के साथ इस अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका, हाल ही में टीम इंडिया में कई तरह के फेर-बदलकर कर नए चेहरों को टीम में मौका दे रही है। ऐसे में BCCI ने इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है जिसमे चयनकर्ताओ ने कई सारे नवजवान खिलाड़ियों को मौका दिया है। आइये देखते है किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका।

ये भी पढ़े- Bhuvneshwar Kumar: स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में दिखाया अपना जलवा, टीम इंडिया में वापसी को लेकर ठोका दावा

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसके लिए चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने इस बार नए खिलाड़ियों को मौका दिया है जिसमे एक अनकैप्ड विकेटकीपर के साथ 2 विकेटकीपर और साथ में 4 स्पिनर्स को टीम में शामिल किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से शुरू होने वाला है।

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में पेस अटैक के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के साथ में मुकेश कुमार और आवेश खान को मौका दिया है। ये सभी गेंदबाज साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम का हिस्सा रह चुके है। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाने वाला है।

ईशान किशन की जगह इस खिलाडी को मिला मौका

सबसे चौकाने वाली बात यह है कि काफी समय से टीम इंडिया से जुड़े ईशान किशन को छोड़कर चयनकर्ताओं ने अनकैप्ड खिलाडी ध्रुव जुरेल टीम इंडिया की स्क्वाड में शामिल किया गया है। ध्रुव जुरेल विकेटकीपर बैट्समैन है इसके अलावा भी टीम इंडिया में केएल राहुल और केएस भरत दो अन्य विकेटकीपर शामिल है। जुरेल अंडर 19 टीम के उप कप्तान रह चुके हैं।

ये भी पढ़े- Success Story: जानिए कौन है यह शख्स? जिसने बदल दी 12th फ़ैल मनोज कुमार शर्मा की किस्मत

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल(विकेटकीपर), केएस भरत(विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Leave a Comment