इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा 500 का यह नोट, जिसे देख सबके मन में एक ही सवाल- “क्या अब 500 के नोट पर दिखेंगे भगवान राम”?

इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा 500 का यह नोट, जिसे देख सबके मन में एक ही सवाल- “क्या अब 500 के नोट पर दिखेंगे भगवान राम”?, पूरे देश में काफी समय से अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का प्राणप्रतिष्ठा को लेकर काफी उत्सुकता नजर आ रही है जो कि 22 जनवरी को सम्पन्न होने जा रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक 500 का नोट वायरल हुआ है जिसमे भगवान राम और अयोध्या में बन रहे मंदिर को देखा जा रहा है। ऐसे में सबके मन में सवाल उठ रहा होगा की क्या अब RBI मार्केट में भगवान श्रीराम के तस्वीरों वाला 500 रुपये के नए सीरीज लाने जा रहा है। आइये जानते है इस नोट के पीछे का सच?

ये भी पढ़े- ठण्ड के मौसम में बिना धूप के मिनटों में सुखाये गीले कपड़ें, जानिए कैसे?

वायरल 500 रुपये के नोट में दिखी महात्मा गाँधी जी की तस्वीर की जगह भगवान श्री राम जी की तस्वीर

जैसा कि आप इस वायरल 500 रुपये के नोट में देख सकते है कि महात्मा गाँधी जी की तस्वीर की जगह श्री राम जी की तस्वीर नजर आ रही है। और लाल किले की जगह अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की छवि नजर आ रही है। ऐसे में यह नोट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। क्या अब 500 के नोट पर भगवान राम की तस्वीर नजर आएगी। आइये जानते है इसके पीछे का सच। इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा 500 का यह नोट, जिसे देख सबके मन में एक ही सवाल- “क्या अब 500 के नोट पर दिखेंगे भगवान राम”?

ये भी पढ़े० क्या आपको भी आती है Aadhaar Card की फोटो दिखाने में शर्म? यहाँ देखे इसे बदलने की आसान सी प्रोसेस

जानिए क्या है इस नोट के पीछे का सच?

रिपोर्ट्स के मुताबिक RBI (रिसर्व बैंक ऑफ़ इंडिया) द्वारा इस नोट को जारी करने की किसी भी प्रकार की आधिकारिक सुचना सामने नहीं आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह नोट फर्जी है। बैंकिंग सेक्टर के जानकार और वॉयस ऑफ बैंकिंग के फाउंडर अश्वनी राणा ने कहा, आरबीआई की तरफ से ऐसी कोई ना तो घोषणा की गई है और ना जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि ये एक फेक न्यूज है। इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा 500 का यह नोट, जिसे देख सबके मन में एक ही सवाल- “क्या अब 500 के नोट पर दिखेंगे भगवान राम”?

Leave a Comment