IPL 2024 को लेकर बड़ी अपडेट, भारत से बाहर हो सकता है सीजन का दूसरा चरण, इस देश में होने की संभावना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024 ) का 17वां सीज़न 22 मार्च से बेंगलुरु में शुरू होने वाला है, जहां गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स घरेलू टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शुरुआती मैच में सीज़न की शुरुआत करेगी। हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने टूर्नामेंट के पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है, जबकि भारतीय चुनाव आयोग ने अभी तक 2024 के लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम का खुलासा नहीं किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक़, BCCI लोकसभा चुनाव को देखते हुए आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का आयोजन भारत से बाहर करने पर विचार कर रहा है।

IPL का दूसरा चरण इस देश में होने की संभावना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे भाग के आयोजन की संभावना तलाश रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के कुछ अधिकारी आईपीएल के दूसरे भाग को खाड़ी देश में स्थानांतरित करने की संभावना तलाशने के लिए यूएई में हैं। यह फैसला इसलिए लिया जा सकता है क्योंकि आम चुनाव की तारीखें आईपीएल के दूसरे भाग से टकरा सकती हैं। बीसीसीआई ने अब तक आईपीएल 2024 टूर्नामेंट के पहले 21 मैचों के शेड्यूल की घोषणा कर दी है, जो 22 मैच से 7 अप्रैल के बीच होंगे। आंशिक कार्यक्रम में चार डबल हेडर भी शामिल हैं, दोनों शुरुआती सप्ताहांत में।

यह भी पढ़े:- डिनर में बनाएं ज़ायकेदार लौकी के कोफ्ते, रेस्टोरेंट का स्वाद भूल जाएंगे, देखें रेसिपी

पहले भी देश से बाहर आयोजित हो चूका आईपीएल

यह पहली बार नहीं होगा कि आम चुनाव के साथ तारीखों के टकराव के कारण आईपीएल विदेश में आयोजित किया जाएगा। 2009 में, पूरा आईपीएल टूर्नामेंट भारत के बाहर (दक्षिण अफ्रीका) आयोजित किया गया था, जबकि 2014 में, शुरुआती 20 खेल संबंधित वर्षों में आम चुनावों के कारण संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किए गए थे। हालाँकि, 2019 में चुनाव के बावजूद पूरा कार्यक्रम भारत में आयोजित किया गया था।

Leave a Comment