जयपुर के नामचीन होटल में घुसा लेपर्ड, मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

जयपुर के नामचीन होटल में घुसा लेपर्ड, मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू, आये दिन जानवरो से जुड़ी कई सारी खबरे सामने आते रहती है ऐसे में एक चौका देने वाली घटना जयपुर से सामने आ रही है जिसमे जयपुर के हेरिटेज होटल कानोता कैसल में आज सुबह ठीक 9:40 बजे लेपर्ड घुस गया। जिसकी वजह से होटल में हड़कंप मच गया। सभी मौजूदा टूरिस्ट होटल छोड़कर भाग निकले। आइये पढ़े पूरी खबर…

ये भी पढ़े- महिंद्रा जी ने कीं 12th Fail फिल्म की जमकर तारीफ़, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा-“ये दिल मांगे मोर…”

जयपुर के नामचीन होटल में घुसा लैपर्ड

मौजूदा होटल कर्मचारी द्वारा बताया गया कि सुबह होटल में कुत्ते की भौकने की आवाज आई जिसके चलते होटल स्टाफ ने उसे चुप कराने की कोशिश की लेकिन वह भौकता रहा। तभी वहाँ पर मौजूद एक टूरिस्ट को लेपर्ड नजर आया और उसने तुरंत यह सूचना होटल स्टाफ को दी। इसके बाद होटल के मालिक ने वन विभाग की टीम की जानकारी दी।

वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

वह लैपर्ड होटल स्टाफ के कमरे में घुस गया था। वहाँ मौजूद लोगो ने उसे कमरे में देखा तो लोगो ने दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। लेपर्ड ने कमरे को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया। कुछ समय बाद ही वहाँ पर वन विभाग की टीम पहुंची और 1.30 घंटे की कड़ी मशक्क्त के बाद लेपर्ड को ट्रैंकुलाइज किया।

ये भी पढ़े- महिंद्रा जी ने कीं 12th Fail फिल्म की जमकर तारीफ़, सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा-“ये दिल मांगे मोर…”

रेंजर का अंदाजा- खाना ढूंढने आया होगा लेपर्ड?

लेपर्ड को रेस्क्यू करने के बाद उसे नाहरगढ़ रेस्क्यू सेंटर ले गए, वहाँ उसे अच्छा ट्रीटमेंट दिया जायेगा और फिर उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। वहाँ के रेंजर ने बताया कि यहाँ पास में ही आमागढ़ और गलता का जंगल है, शायद खाने की तलाश में यह लेपर्ड यहाँ आ गया होगा। ऊपर स्टाफ रूम खुला हुआ था, तो लेपर्ड उसमें घुस गया। उपचार करने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

Leave a Comment