कंटाप माइलेज और ब्रांडेड फीचर्स से मार्केट में खलबली मचाएंगी Alto कीमत भी जरा सी

कंटाप माइलेज और ब्रांडेड फीचर्स से मार्केट में खलबली मचाएंगी Alto कीमत भी जरा सी भारतीय कार बाजार की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक मारुति सुजुकी Alto 800 को लेकर एक खबर सामने आ रही है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी Alto 800 का प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। हालांकि, असलियत कुछ और ही है।

यह भी पढ़िए-महज 1 लाख रूपये में ख़रीदे Tata की हसीना Indica को मिलते है ताबड़तोड़ फीचर्स और कंटाप माइलेज

नई जनरेशन होगी लॉन्च!

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी Alto 800 का प्रोडक्शन बंद नहीं हो रहा है, बल्कि कंपनी इसकी एक नई जनरेशन को लॉन्च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि नई Alto 800 में कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे।

फीचर्स

नई Alto टॉप वेरिएंट में पहली बार इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। यह सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट कर सकता है। इसके अलावा पावर विंडो, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL), व्हील कवर, डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

इंजन और माइलेज

अनुमान है कि नई Alto 800 में भी वही 796cc का BS6 इंजन दिया जाएगा जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इस कार का वजन करीब 850 किलोग्राम रहने की संभावना है। साथ ही, उम्मीद की जा रही है कि नई Alto 800 में अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस भी मिलेगा।

यह भी पढ़िए-Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी 11 वी क़िस्त आएँगी इतने रूपये देखे यहाँ

इंजन की बात करें तो नई Alto 800 की माइलेज के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन, मौजूदा मॉडल को मिलने वाले माइलेज के आधार पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एक लीटर पेट्रोल में लगभग 35 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

कीमत और लॉन्च

नई मारुति सुजुकी Alto 800 को इस साल के आखिरी महीनों में बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। अनुमान है कि नई Alto 800 की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

Leave a Comment