Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी 11 वी क़िस्त आएँगी इतने रूपये देखे यहाँ

Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी 11 वी क़िस्त आएँगी इतने रूपये देखे यहाँ बता दे की लाड़ली बहना योजना का नवीनतम अपडेट सुनने में आ रहा है. की आने वाली 11 वीं किस्त में वृद्धि हो सकती है. ऐसे कयास लगाए जा रहे है की अब अगली क़िस्त 1500 रूपये आ सकती है. बता दे की मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को प्रदान की गई 1250 रुपये की राशि भी एक आर्थिक स्थिति को मजबूत करती है. और खास बात तो यह है की अगले महीने की क़िस्त बढ़कर आ सकती है। तो आइये जानते है इसकी जानकारी विस्तार से….

यह भी पढ़िए-Bihar Board Result : बिहार के छात्रों का इंतजार हुआ खतम बोर्ड इंटर का रिजल्ट हुआ जारी यहाँ से देखे

1500 रूपये आ सकती है अगली क़िस्त

आपको बता दे की मध्य प्रदेश सरकार की घोषणा के अनुसार महिला बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए 9438 करोड़ रुपये का बजट प्रदान किया गया है। इस बजट के तहत, लाडली बहना योजना की आने वाली 11 वी किस्त में बढ़ोतरी हो सकती है।

Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनो के लिए बड़ी खुशखबरी 11 वी क़िस्त आएँगी इतने रूपये देखे यहाँ

1250 रुपये की बजाय पूरे 1500 रुपये मिल सकते है

आपको जानकारी के लिए बता दे की अब महिलाओं को प्रत्येक किस्तके 1250 रुपये की बजाय पूरे 1500 रुपये मिलने की उम्मीद है इसके साथ ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त की भी जल्दी ही आने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़िए-MP Board Result 2024 : 10 वी 12 वी के परिणाम देखे यहाँ

आप सभी जानते ही होंगे की मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना एक सरकारी योजना है जो कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओ को हर महीने अभी 1250 रूपये मिलते है. अभी कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बता दे तो ऐसा लग रहा है की अब 11 वी क़िस्त 1500 रूपये आ सकती है।

Leave a Comment