Ayodhya Ram Mandir: मंदिर पहुंची रामलला की प्रतिमा, दिखी पहली झलक! सुंदर इतनी कि आपका मन मोह लेगी

Ayodhya Ram Mandir: मंदिर पहुंची रामलला की प्रतिमा, दिखी पहली झलक! सुंदर इतनी कि आपका मन मोह लेगी हाल ही पूरे भारत में अयोध्या में हो रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित है। ऐसे में कई राज्यों में 22 जनवरी की छुट्टी भी घोषित कर दी है। जिससे सभी लोग प्राण प्रतिष्ठा का हिस्सा बन सके। तो कोई जगह पर दोपहर तक ऑफिस रखा गया है। राम मंदिर में रामलला की स्थापित होने वाली मूर्ती की पहली झलक नजर आई। आइये देखे।

ये भी पढ़े- अयोध्या जाने का बना रहे हो प्लान तो ठहर जाइये! 20 और 21 जनवरी को नहीं होंगे रामलला के दर्शन, जानिए क्यों?

मंदिर पहुंची रामलला की प्रतिमा, दिखी पहली झलक!

अयोध्या मंदिर में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राणप्रतिष्ठा रखी गई है। जिसमे देश-विदेश से कई हस्तिया शामिल होगी। इसमें क्रिकेटर्स, बॉलीवुड एक्टर्स, बड़े-बड़े बिजनेसमैन, राजनेता शामिल होंगे। इसे एक बड़े पर्व की तरह मनाया जा रहा है और क्यों न मनाया भारत में फिर से भगवान राम आने वाले है। ऐसे में रामलला की मूर्ती अयोध्या मंदिर पहुंच चुकी है जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ये भी पढ़े- Viral Ram Mandir Video: शख्स ने Parle G बिस्किट से बना दिया अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का छायाचित्र, देखे वायरल वीडियो में…

सामान्य लोगो के लिए 3 दिन बंद रहेंगे राम मंदिर के पट

अयोध्या में आने वाली भीड़ को देखते हुए मंदिर के ट्रस्ट ने एक फैसला किया है जिसमे उन्होंने कहा है कि 20 तारीख से लॉकर 22 तारीख तक रामलला के दर्शन पर रोक लगा दी गई है। जिसके पीछे की बड़ी वजह प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है। इससे सामान्य लोगो को सीधे 23 तारीख को रामलला के दर्शन मिलेंगे। इस फैसले से सामान्य लोग काफी नाराज है।

मध्यप्रदेश में 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित

सभी लोगो को इस दिन का काफी लम्बे अरसे से इंतजार है। ऐसे में इस समय देश में हर जगह जश्न का माहौल है। इसके चलते राज्य सरकार ने कर्मचारियों को खुशखबरी दी है रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन यानि 22 जनवरी सरकार ने अवकाश घोषित कर दिया है।

Leave a Comment