Maruti की इस हसीना का फुल टैंक करने पर चलती है 1200km फीचर्स भी मिलते है एक दम झक्कास

Maruti की इस हसीना का फुल टैंक करने पर चलती है 1200km फीचर्स भी मिलते है एक दम झक्कास भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की कारें हमेशा से ही अपनी बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती रही हैं. अब कंपनी ने हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी शुरू कर दिया है, जिसकी वजह से इन गाड़ियों का माइलेज और भी शानदार हो गया है.

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में कंपनी ने दावा किया है कि उनकी नई हाइब्रिड टेक्नोलॉजी ग्रैंड विटारा और इनविक्टो गाड़ियों में लगी है. इसी टेक्नोलॉजी की बदौलत ये दोनों गाड़ियां काफी किफायती साबित हो रही हैं.

यह भी पढ़िए-नेताओ की दिलरुबा Mahindra Scorpio को खरीदे छटाक भर पैसो में मिलते है टॉप क्लास फीचर्स देखे पूरी डिटेल

एक बार फुल टैंक फिल कराने पर ये दोनों गाड़ियां 1200 किलोमीटर से भी ज्यादा का सफर तय कर सकती हैं. मारुति ने ये भी बताया है कि ग्रैंड विटारा और इनविक्टो शहर में चलने पर 60% तक इलेक्ट्रिक मोड पर चलती हैं, जिससे ईंधन की बचत होती है और गाड़ी की रेंज भी बढ़ती है. आइए, अब हम आपको बताते हैं कि इन दोनों गाड़ियों को इतनी शानदार रेंज कैसे मिल रही है.

ग्रैंड विटारा और इनविक्टो की माइलेज

ग्रैंड विटारा में 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और ये एक लीटर में 27.97 किलोमीटर का माइलेज देती है. यानी अगर फ्यूल टैंक की क्षमता और माइलेज को गुणा करें तो करीब 1258.65 किलोमीटर की रेंज मिलती है.

वहीं, मारुति सुजुकी इनविक्टो में 52 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है और ये एक लीटर में 23.24 किलोमीटर का माइलेज देती है. इस हिसाब से इनविक्टो की रेंज करीब 1208.48 किलोमीटर निकलती है.

यह भी पढ़िए-5G की दुनिया में अपना हुकुम जमायेंगा Vivo का कंटाप स्मार्टफोन HD फोटू क्वालिटी के साथ दमदार बैटरी देखे कीमत

अगर आप एक माइलेज वाली और किफायती SUV की तलाश में हैं, तो ग्रैंड विटारा आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है. इस गाड़ी की शुरुआती ex-showroom कीमत 10.80 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, इनविक्टो हाइब्रिड मॉडल की शुरुआती ex-showroom कीमत 25.21 लाख रुपये है.

Leave a Comment