Mother Dairy पर मिलेगा अब भैंस का दूध! जानिए कितनी होगी 1 लीटर भैंस के दूध की कीमत?

Mother Dairy पर मिलेगा अब भैंस का दूध! जानिए कितनी होगी 1 लीटर भैंस के दूध की कीमत?, हमारे देश में ऐसे कई सारे काम है जो कभी भी बंद नहीं हो सकते है उसमे दूध और दुग्ध उत्पादों भी आते है। आये दिन लगभग हर घर दूध की आवश्यकता होती है। जिसे कोई पैकेट से खरीदता है तो कोई दूध वाले से। ऐसे में Mother Dairy ने एक घोषणा की है जिसमे उन्होंने कहा है कि अब वह भैंस का दूध मार्केट में लाएगी।

ये भी पढ़े०-IND vs AFG: 6-पारियां, 467 रन, 15 विकेट, 2 सुपर ओवर! What A Match Tonight…

Mother Dairy बेचेगी अब भैंस का दूध

Mother Dairy को किसी पहचान की जरूरत नहीं है वह अपने आप में ही एक ब्रांड है। ऐसे में दूध और दुग्ध उत्पादों की आपूर्ति करने वाली Mother Dairy अब दिल्ली NCR में अब भैंस के दूध की बिक्री भी शुरू कर रही है। बताया जा रहा है कि Mother Dairy हर दिन लगभग देश में 45-47 लाख लीटर दूध की सप्लाई करता है।

जानिए कितने रूपये मिलेगा भैंस का दूध

Mother Dairy दूध पाउच या मिल्क बूथ के जरिये बेचती है। ऐसे में Mother Dairy के संचालक ने बताया कि वह भैंस का दूध लगभग 70 रुपये प्रति लीटर के दाम पर मार्केट में पेश करेगी। हम यह दूध दिल्ली एनसीआर में लेकर आ रहे है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि Mother Dairy भैंस के दूध को इसे हफ्ते से बाजार में बेचना शुरू कर देगी।

ये भी पढ़े- 22 January Holiday: सरकार ने किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित, स्कूल-कॉलेज समेत 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

दिल्ली के अलावा यहाँ भी मिलेगा भैंस का दूध

दिल्ली में मदर डेरी लगभग प्रतिदिन 35-36 लाख लीटर दूध भेजती है। ऐसे में दिल्ली के आलावा भी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी मदर डेरी द्वारा भैंस के दूध की बिक्री शुरू कर देगी। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने बताया है कि मार्च, 2025 तक हमारा लक्ष्य भैंस के दूध की आपूर्ति दो लाख लीटर प्रतिदिन तक पहुंचाने का है. मदर डेरी को लगभग 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का लक्ष्य।

Leave a Comment