MP Board ने जारी किया कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ का नया टाइम टेबल, जाने समय और तिथि

MP Board ने जारी किया 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ का नया टाइम टेबल, जाने समय और तिथि। कुछ दिन पहले ही माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश द्वारा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ टाइम टेबल घोषित किया गया है। इस साल आने वाले लोकसभा चुनाव को मद्दे बाजार रखते हुए टाइम टेबल जारी किया गया है। आइये देखते है कब से कब तक चलेगी कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षायें।

ये भी पढ़े- Ladli Bahana Yojana: लाड़ली बहना योजना के लिए e-KYC करना क्यों है जरुरी? जानिए 2 मिनट में मोबाइल से कैसे करे e-KYC…

लोकसभा चुनाव के चलते जल्दी हो रहे एग्जाम

अगर हम पिछले साल की बात करे तो MP Board ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वी की परीक्षाएं मार्च के माह में संपन्न कराइ थी। लेकिन इस वर्ष आने वाले लोकसभा चुनाव के कारण बोर्ड ने जल्दी परीक्षाएं सम्पन्न करने का फैसला किया जिसके कारण कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 5 फरवरी से शुरू होकर 28 फरवरी तक चलेगी और 12वी की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होकर 5 मार्च को सम्पन्न हो जायेगी।

ये भी पढ़े- IND vs AFG: आज चिन्नास्वामी में खेला जायेगा तीसरा T-20 मुक़ाबला, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

यहाँ देखे कक्षा 10वीं का टाइम टेबल

ये भी पढ़े- इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा 500 का यह नोट, जिसे देख सबके मन में एक ही सवाल- “क्या अब 500 के नोट पर दिखेंगे भगवान राम”?

यहाँ देखे कक्षा 12वीं का टाइम टेबल

अधिक जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करे…

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप इस ऑफिशल वेबसाइट mpbse.nic.in जाकर जानकारी ले सकते है।

Leave a Comment