MP Holiday: मध्यप्रदेश में 22 जनवरी की छुट्टी को लेकर बड़ी तैयारी, स्कूल-कॉलेज सहित 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

MP Holiday: मध्यप्रदेश में 22 जनवरी की छुट्टी को लेकर बड़ी तैयारी, स्कूल-कॉलेज सहित 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर , भारत में हर किसी को 22 जनवरी को हो रहे राम मंदिर के अनावरण का इंतजार है। आखिरकार सभी लोगो को अयोध्या में राम भगवान के आने की ख़ुशी है। देश में अयोध्या के अलावा सभी जगह उत्सव का माहौल हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने कर्मचारियों को खुशखबरी दी है जिसके चलते रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन यानि 22 जनवरी को सरकारी अवकाश घोषित करने की मंजूरी को लेकर प्रस्ताव भेज दिया गया है।

ये भी पढ़े- TMKOC: सालो बाद इतनी बदल गई Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो की टप्पू सेना, देखे तस्वीरें

22 जनवरी को रह सकती है छुट्टी

जल्द ही इस प्रस्ताव पर मंजूरी मिल जाएगी जिससे की सभी कर्मचारी 22 जनवरी के दिन अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव का आनंद उठा सके। इस प्रस्ताव पर अभी तक मंजूदी नहीं आई है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि मुख्य सचिव द्वारा जल्द ही अप्रूवल आ जाएगा। यह हर भारतीय के लिए किसी स्वर्ण दिवस से कम नहीं है। इस दिन हर शहर में दीवाली जैसा माहौल रहेगा।

मिलेगी लगातार 3 दिन की छुट्टी

सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार का यह बहुत बड़ा तोहफा है क्योकि लगातार 3 दिन की छुट्टी मिल रही है। 20 तारीख को शनिवार अवकाश और 21 तारीख को रविवार है जिसकी छुट्टी होती है इसके अलावा 22 तारीख भी छुट्टी मिल जायेगी। इस दिन सरकारी दफ्तरों के अलावा स्कूल और कॉलेज की भी छुट्टी रहेगी। सभी के लिए शहर में कुछ खास जगहों पर अयोध्या रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव लाइव दिखाया जायेगा।

ये भी पढ़े- IND vs AFG: इंदौर में दिखा यशश्वी जैस्वाल और शिवम दुबे का जलवा, भारत ने अफ़ग़ानिस्तान 6 विकेट से चटाई धूल

22 जनवरी को MP में मिलेगी 24 घंटे बिजली सप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को को मध्यप्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई दी जाएँगी इस दिन किसी भी प्रकार की बिजली कटौती नहीं की जायेगी। इस दौरान किसी भी प्रकार का मेंटनेंस या किसी भी प्रकार का कार्य नहीं किया जायेगा। यह आदेश ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दिया है।

Leave a Comment