MP Weather News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मौसम का तापमान 10 डिग्री लुढ़का! जानिए कब से मिलेगी ठण्ड से राहत

MP Weather News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मौसम का तापमान 10 डिग्री लुढ़का! जानिए कब से मिलेगी ठण्ड से राहत, जैसे-जैसे सर्दी के मौसम के दिन कम हो रहे है वैसे-वैसे ठण्ड और बढ़ते ही जा रही है। ऐसे में कई जगह गहरा कोहरा छाया हुआ है। ऐसे में मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार से उत्तर भारत में कई जगह बर्फ बारी होने के कारण इसका सीधा असर मध्य भारत में हुआ है। जिसकी वजह से ठण्ड और बढ़ गई है।

ये भी पढ़े- Mother Dairy पर मिलेगा अब भैंस का दूध! जानिए कितनी होगी 1 लीटर भैंस के दूध की कीमत?

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के तापमान में 10 डिग्री की गिरावट

मध्यप्रदेश के कई जिले सुबह-सुबह कोहरे से ढके हुए होते है। और कई जगह हलकी-फुलकी बारिश देखने को मिलती है। ऐसे में कई मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तापमान में 10 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है। ऐसे में मौसम विभाग के द्वारा कुछ दिन में तापमान बढ़ने की सुचना दी गई है।

प्रदेश के कई जिलों में कोहरे का अलर्ट

प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाया हुआ है। ऐसे में प्रदेश के कई जिले जैसे ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में मौसम विभाग ने घने कोहरे का अलर्ट भी जारी किया गया है। ग्वालियर-चंबल संभाग के कुछ ज़िलों में ज्यादा तापमान में कमी आई है जिसके चलते ठण्ड का प्रकोप आज भी जारी है। कई जगहों पर इतना घना कोहरा है कि आगे 200 मीटर भी कुछ दिख पाना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। ऐसे में यातायात के साधन भी प्रभावित हुए है। ज्यादातर रेल गाड़ियां इस वक्त देरी से चल रही है.

ये भी पढ़े- 22 January Holiday: सरकार ने किया 22 जनवरी को अवकाश घोषित, स्कूल-कॉलेज समेत 3 दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर

कब तक रहेगी ठंड?

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश में तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। ऐसे में कुछ दिनों में वातावरण बदलने के संकेत आ रहे है जिसके चलते तापमान में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। जिसके चलते ठंड को काफी कम दिन बच गए है। उम्मीद लगाई जा रही है कि ये ठंड जल्दी कम हो जाए। प्रदेश के कई जिलों में ठंड का अभाव अभी भी है। जल्द ही यह कम होने वाली है ऐसी मौसम विभाग की रिपोर्ट कहती है।

Leave a Comment