NVS Recruitment: नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग के विभिन्न पदों पर निकाली वैकेंसी, यहाँ देखें भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी

NVS Recruitment: नवोदय विद्यालय समिति(NVS) ने नॉन टीचिंग पदों की डायरेक्ट भर्ती के संबंध में एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती अभियान संगठन में 1377 पदों को भरेगा।फिलहाल रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

वैकेंसी डिटेल

भर्ती अभियान कुल 1377 वैकेंसी के लिए चलाया जा रहा है।
महिला स्टाफ नर्स: 121 पद
सहायक अनुभाग अधिकारी: 5 पद
ऑडिट असिस्टेंट: 12 पद
कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी: 4 पद
कानूनी सहायक: 1 पद
स्टेनोग्राफर: 23 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर: 2 पद
कैटरिंग सुपरवाइजर: 78 पद
जूनियर सचिवालय सहायक: 381 पद
इलेक्ट्रीशियन सह प्लम्बर: 128 पद
लैब अटेंडेंट: 161 पद
मेस हेल्पर: 442 पद
एमटीएस: 19 पद

यह भी पढ़े:- IPO: KP Green Engineering का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, निवेश के पहले यहां देखें पूरी डिटेल

आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी महिला स्टाफ नर्स पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आवेदन फीस सभी कैंडिडेट्स को 1500 रुपये और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले कैंडिडेट्स को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य पदों के लिए आवेदन फीस सभी कैंडिडेट्स के लिए 1000 रुपये है और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़े:- सेहत के लिए बेहद लाभकारी है सौंफ़ का सेवन, वजन घटाने में मददगार और त्वचा को रखे स्वस्थ, जानें सभी फायदे

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए सेलेक्शन एक कंप्टीटिव एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा, जो सभी आवेदकों के लिए जरूरी है, उसके बाद इंटरव्यू/ स्किल टेस्ट होगा, जैसा कि विशिष्ट पद पर लागू होता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Leave a Comment