राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह से लौटते ही नरेंद्र मोदी जी ने किया “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का ऐलान, जाने किसे मिलेगा इस योजना का लाभ?

राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह से लौटते ही नरेंद्र मोदी जी ने किया “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का ऐलान, जाने किसे मिलेगा इस योजना का लाभ?, कल अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन सुचारू रूप से सम्पन्न हुआ जिसमे देश-विदेश के कई बड़ी हस्तिया शामिल हुई है। भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह से लौटते ही एक नई योजना शुरू करने का एलान कर दिया है। इस योजना का नाम “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” रखा जायेगा। इसे माननीय नरेंद्र मोदी जी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़े- Vehicle Registration Detail: सिंगल Click में यहाँ से पता करे कौंन है गाड़ी का मालिक, जानिए इसकी आसान सी प्रोसेस

“प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का उद्देश्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” शुरू करने का फैसला किया है। इसे शुरू करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य ज्यादा आ रहे बिजली के बिल को कम करना है। सरकार चाहती है कि ऊर्जा के क्षेत्र में विकास हो। इस योजना का लाभ मध्यम वर्ग और गरीब वर्ग के लोगो को मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट

राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की और उसमे लिखा कि “सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदेव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो। अयोध्या से लोटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।”

ये भी पढ़े- Ration Card 2024: अब घर बैठे राशन कार्ड में जोड़े अपने बच्चे का नाम, बेहद आसान है इसकी प्रोसेस

किसे मिलेगा इस योजना का लाभ

“प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का फायदा माध्यम वर्गीय और गरीब वर्ग के लोगो को होगा। जो लोग काफी ज्यादा मात्रा में अपनी कमाई का हिस्सा बिजली बिल को चुकाने में लगा देते है ऐसे में यह योजना उन लोगो के लिए लेकर आ रहे है। इस योजना के माध्यम से मुफ्त बिजली और इस पर चल रहे राजनैतिक मुद्दे भी खत्म हो जायेगे। इस योजना का टारगेट देश में लगभग 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने की बात कही है।

Leave a Comment