सेलिब्रिटीज की बढ़ी टेंशन! रश्मिका के बाद Sachin Tendulkar हुए DeepFack वीडियो का शिकार, देखे वायरल वीडियो

Viral DeepFack Video Of Sachin Tendulkar: सेलिब्रिटीज की बढ़ी टेंशन! रश्मिका के बाद Sachin Tendulkar हुए DeepFack वीडियो का शिकार, देखे वायरल वीडियो। आये दिन मार्किट में एक DeepFack का शिकार हो रहे है। कुछ दिन पहले ही इंडिया की नेशनल क्रश कहे जाने वाली रश्मिका मंदाना इसका शिकार हुई थी। हाल ही में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का डीपफेक वीडियो वायरल हुआ है। आइये देखते है…

ये भी पढ़े- Viral Video: इस लड़के ने बिना माचिस और लाइटर के जला दी गैस, वीडियो देख लोग बोले- “ये किसी जादू से कम नहीं!”

सोशल मीडिया पर खुद सचिन तेंदुलकर ने शेयर की पोस्ट और कहा-

यह वीडियो खुद सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमे उन्होंने साफ़ लिखा हुआ है कि “ये वीडियो नकली है और आपको धोखा देने के लिए बनाया गया है। टेक्नोलॉजी का इस प्रकार का दुरुपयोग बिल्कुल गलत है। आप सब से विनती है के ऐसे वीडियो या एप या विज्ञापन आपको अगर नजर आए तो उन्हें तुरंत रिपोर्ट करें।”

और कहा है कि “सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को भी सावधान रहना चाहिए और इनके खिलाफ की गई शिकायत पर जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए। उनकी भूमिका इस बारे में बहुत जरूरी है ताकि गलत सूचना और खबरों को रोका जा सके और डीपफेक का दुरुपयोग खत्म हो।”

ये भी पढ़े- Dehati Ladke New Season: “देहाती लड़के” का दूसरा सीजन हुआ रिलीज़, यहाँ देखे बिलकुल फ्री में…

क्या होता है डीपफेक वीडियो?

अगर हम बात करे तो डीपफेक वीडियो की तो यह एक प्रकार का फर्जी वीडियो है जो AI की मदद से बनाया जाता है। इस बनाने के लिए कोई भी AI वाली मशीन से किसी भी इंसान के चेहरे पर किसी भी दूसरे इंसान का चेहरा आसानी से लगा देता है ,यह इतनी सफाई से काम करता है कि इसे पहचानना बेहद मुश्किल होता है कि यह रियल है ये फेक।

कोई भी सेलिब्रिटी नहीं है Safe…

इस समय कोई भी सेलिब्रिटी सेफ नहीं है सभी लोगो की टेंशन बढ़ गयी है। सभी को डर है कि कोई उनका कोई गलत वीडियो न बना ले जिससे कि उनको दिक्कतों का सामना करना पड़े। ऐसे में सभी सितारों की परेशानी बढ़ गयी है। इस दुनिया में कोई भी इंसान सेफ नहीं है फिर चाहे वो कितना भी बड़ा सेलिब्रिटी हो। ऐसे में सभी लोगो को इस पोस्ट के जरिये सचिन तेंदुलकर सतर्क कर रहे है।

Leave a Comment