Rashmika Mandanna का डीपफैक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, IFSO यूनिट ने लिया कड़ा एक्शन

Rashmika Mandanna का डीपफैक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार, IFSO यूनिट ने लिया कड़ा एक्शन, इन दिनों डीपफैक वीडियो के कई सारी सेलिब्रिटी शिकार बनी है जिसमे साउथ इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना भी शामिल है। कुछ दिन पहले ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का भी किसी ने डीप फैक वीडियो बना लिया था। जिसकी सुचना उन्होंने पुलिस में दी थी अब दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना का डीप फैक वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़िए पूरी खबर…

ये भी पढ़े- रामलला मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: इंटरनेट पर धूम रहा यह Trending सांग! इस गाने के बोल ऐसे जो दिल को छू जाए, देखे वीडियो

रश्मिका मंदाना का डीपफैक वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार

यह कारनामा दिल्ली पुलिस ने कर दिखाया। रश्मिका मंदाना का वीडियो जब से बना था तब से पुलिस काफी शतर्क हो गए थे। जिसके चलते है डीपफेक वीडियो से संबंधित एक शख्स को पुलिस ने दक्षिण भारत से गिरफ्तार किया गया है और उसे दिल्ली ले आया गया है। वहाँ के अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

किन धाराओं के तरह किया गिरफ्तार

आरोपी शख्स पर धारा 465 के तहत जालसाजी, धारा 469 के तहत प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम धारा 66C और 66E के तहत युवक पर इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट में दंड घोषित किया गया है।

ये भी पढ़े- Viral Video: शख्स ने नागिन की धुन पर JCB मशीनो को कराया नागिन, वीडियो देख छूटेंगे हँसी के फ़व्वारे

IFSO यूनिट ने लिया कड़ा एक्शन

दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ इन धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है और उसके खिलाफ FIR दर्ज कर दी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियो के अनुसार IFSO यूनिट ने वीडियो बनाने और इसे सोशल मीडिया पर डालने वाले आरोपियों की पहचान करने के लिए URL और अन्य विवरण प्राप्त करने के लिए मेटा निकला है।

Leave a Comment