स्कूटर की तलाश में हो तो ये 3 स्कूटर है बेस्ट तगड़े फीचर्स के साथ मिलता है कंटाप माइलेज

स्कूटर की तलाश में हो तो ये 3 स्कूटर है बेस्ट तगड़े फीचर्स के साथ मिलता है कंटाप माइलेज स्कूटी चलाना आजकल ज्यादा पसंद किया जा रहा है बाइक चलाने से ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ज्यादा स्कूटी चलाना आसान है और साथ ही इसमें सामान रखने की भी अच्छी खासी जगह मिल जाती है। 125cc स्कूटर मार्केट भारत में तेजी से बढ़ रहा है क्योंकि आपको माइलेज के साथ साथ पावर भी मिलती है. आज हम आपको भारत में सबसे अच्छे 125cc इंजन वाले स्कूटर के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ दमदार हैं बल्कि इनमें आपको सामान रखने की भी अच्छी जगह मिलती है. साथ ही इनमें लंबी और आरामदायक सीटें भी मिलती हैं.

यह भी पढ़िए-HD फोटू क्वालिटी से तांडव मचाएंगा Realme का धांसू स्मार्टफोन मिलेंगे कंटाप फीचर्स और दमदार बैटरी

टीवीएस जुपिटर 125

अपने सेगमेंट में सबसे अच्छी दिखने वाली स्कूटी है। इसकी सीट के नीचे 32 लीटर का स्पेस मिलता है जहां आप आसानी से 2 फुल फेस हेलमेट रख सकते हैं। इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 86,405 रुपये से शुरू होती है। जुपिटर 125 के इंजन की बात करें तो इसमें 124.8cc का इंजन है, जो 8.3PS पावर और 10.5Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

सुजुकी एक्सेस 125

भारत में 125cc स्कूटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटी है। इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन है जो 8.7 पीएस पावर और 10 Nm टॉर्क देता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है। आपको पावर के साथ बेहतर माइलेज मिलता है। स्कूटर का डिजाइन सिंपल है और यह रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक अच्छा विकल्प है। एक्सेस 125 की एक्स-शोरूम कीमत 86 हजार रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़िए-नेताओ की दिलरुबा Mahindra Scorpio को खरीदे छटाक भर पैसो में मिलते है टॉप क्लास फीचर्स देखे पूरी डिटेल

यामाहा फासीनो 125

अपने सेगमेंट में सबसे स्टाइलिश स्कूटी है। इसमें 125 सीसी का इंजन दिया गया है जो 8.2 पीएस पावर और 10.3Nm टॉर्क देता है, यह इंजन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। आपको सामान रखने के लिए इस स्कूटर की सीट के नीचे 21 लीटर का स्पेस मिलता है। इसका डिजाइन काफी पसंद किया जाता है। फासीनो 125 की एक्स-शोरूम कीमत 79,600 रुपये से शुरू होती है।

Leave a Comment