Skin Care Tips: ठण्ड के मौसम में कुछ इस तरीके से करे अपने स्किन की देखभाल, गुलाब की पंखुड़ियों की तरह खिल उठेगा चेहरा

Skin Care Tips:  ठण्ड के मौसम में कुछ इस तरीके से करे अपने स्किन की देखभाल, गुलाब की पंखुड़ियों की तरह खिल उठेगा चेहरा, अकसर देखा जाता है की सर्दियों के दिनों में त्वचा शुष्क, रूखी-सुखी सी बेजान हो जाती है। उसके लिए कुछ प्रकार के घरेलु उपाय है चलो आइये देखते है। सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है। बदलते मौसम के साथ हेल्थ के साथ-साथ हमे फेस की त्वचा व् बॉडीपर भी देना होता है।

ये भी पढ़े- Desi Jugaad Viral Video: चच्चा ने फ़िट किया साईकिल पर अप्रतिम जुगाड़! जिसे देख हिला अच्छे-अच्छो का दिमाग, देखे वीडियो

सर्दियों के मौसम में कैसे करे अपनी स्किन की देखभाल?

बहार से आने के बाद हमे अपने फेस को सबसे पहले साफ व् स्वच्छ पानी से वाश करना चाहिए, फिर उसके बाद अपने घर में रखा हुआ कच्चे दूध से रुई की मदद से अपने चेहरे को साफ़ कर लेना चाहिए जिससे की अपनी फेस की डस्ट निकल जाती है।

गर्म पानी का इस्तेमाल कम करे-

सबसे पहले बहुत ज्यादा मात्रा गर्म पानी पीने से बचे, सिर्फ नार्मल टेम्प्रेचर के पानी को अपने उपयोग में लाये। क्यों की गर्म पानी पीने से स्क्रीन में ड्राई नेस आ जाती है।

मॉइस्चराइजिंग क्रीम का करे इस्तेमाल-

सर्दी के मौसम में ठंडी हवा से हमारी त्वचा में नमी व् शुष्क, बेजान हो जाती है। इसके लिए आप हर रोज अपनी त्वचा पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करे। दिन में कम से कम दो से तीन बार इस्तेमाल करे। इसे आपके चेहरा मुलायम रहेगा।

ये भी पढ़े- प्याज काटते समय आते है आँखों में आंसू तो अपनाये ये देसी नुस्खे, एक बूँद भी नहीं आएगा आँखों में पानी

समय-समय पर चाय-कॉफी का सेवन करे-

सर्दी के मौसम में अपनी बॉडी और स्किन को डीहाईड्रेड रखना बहुत ही आवश्यक है इसके लिए आपको समय-समय पर चाय-कॉफी, सूप का सेवन करते रहना होगा और ज्यादा से ज्यादा साधारण पानी पीना होगा। जिससे की पानी की सही मात्रा के चलते शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन सही से बना और आपकी सेहत और स्क्रीन दोनों सुरक्षित रहे।

ग्लिसरीन, गुलाब जल और नारियल तेल का करे इस्तेमाल-

सर्दी के मौसम में स्किन को मुलायम रखने के लिए रात में सोते समय ग्लिसरीन, गुलाब जल और नारियल तेल को मिक्स कर कर डेली अपने फेस पर इस्तेमाल करना चाहिए जिससे कि आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार रहे।

Leave a Comment