Success Story: जानिए कौन है यह शख्स? जिसने बदल दी 12th फ़ैल मनोज कुमार शर्मा की किस्मत

Success Story: जानिए कौन है यह शख्स? जिसने बदल दी 12th फ़ैल मनोज कुमार शर्मा की किस्मत, हमने कई बार ऐसा सुना है कि किसी भी सफल इंसान के पीछे किसी महिला का हाथ होता है लेकिन ऐसा हर बार सच नहीं होता कई-कई जगह सच्चे दोस्त भी काम में आ जाते है। आज हम बात करने वाले है IPS मनोज कुमार शर्मा के बारे में जिन्होंने खुद यह कहा है कि अगर यह दोस्त नही होता तो शायद में आज इस मुकाम पर नहीं होता है। आइये जानते है इस शख्स के बारे में जिनके कारण आज मनोज कुमार शर्मा IPS बने।

ये भी पढ़े- Sariya-Cement Rate: घर बनाना अब हुआ और भी सस्ता! सर्दी के मौसम में ठंडा पड़ा सरिया-सीमेंट का भाव, यहाँ देखे नया रेट

12th Fail फिल्म एक रियल लाइफ स्टोरी पर बनी हुई है…

हाल ही में थिएटर में धूम मचा रही 12th Fail फिल्म आज लगभग हर उम्र के लोगो के दिल में घर कर रही है। ऐसे में यह स्टोरी एक रियल लाइफ स्टोरी पर बनी हुई है जिसका नाम मनोज कुमार शर्मा जो फिलहाल IPS ऑफिसर है। इस फिल्म की कहानी मनोज कुमार शर्मा के IPS बनने के पीछे की है। उन्होंने जो भी कष्ट सहें है उनकी मेहनत और उन्होंने अपनी लाइफ कैसी जी इसके बारे में..

जानिए कौन है यह शख्स! जिसने बदल दी IPS मनोज कुमार शर्मा की किस्मत

12th Fail फिल्म के राइटर अनुराग पाठक है जो कि मनोज कुमार शर्मा के बेहद करीबी और प्रिय मित्र है। आपने इसकी कहानी तो फिल्म के माध्यम से देख ही ली होगी लेकिन इसमें मनोज कुमार शर्मा को IPS बनाने के पीछे अनुराग पाठक का जितना हाथ है उतना शायद उतना श्रद्धा का भी नहीं हो। यह किताब का नाम 12th Fail रखा गया है जो एक बेस्ट सेलर किताब बन गयी है। इस किताब के माध्यम से अनुराग पाठक ने यह कहानी लोगो तक पहुंचाई जिसकी वजह से इस पर फिल्म बनी।

ये भी पढ़े- IND vs AFG: T-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहा यह भारतीय युवा खिलाड़ी, अकेले के दम पर जीताया मैच

जानिए कौन है अनुराग पाठक?

अनुराग पाठक की बात करे तो ग्वालियर के रहने वाले अनुराग पाठक अब इंदौर में रहने लगे है। उन्होंने हिंदी साहित्य की दुनिया में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने इस फील्ड में MA और Phd की है। उन्होंने 12th Fail के अलावा “व्हाट्सएप पार क्रांति” जैसी कई सारी किताबे लिखी है। इनके पीछे का कारण न की लोगो का मनोरंजन करना बल्कि लोगो को प्रेरित करना है। मनोज कुमार शर्मा की कहानी का एक महत्वपूर्ण अंग है अनुराग पाठक।

फिल्म में किसने निभाया मनोज और श्रद्धा का किरदार

12th Fail फिल्म आज सभी के दिमागों में चल रही है कई लोगो के लिए यह फिल्म एक इंस्पिरेशन का काम कर रही है। इस फिल्म से हमे कई सारी चीजे सिखने को मिली है। ऐसे में इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित किया है। इस फिल्म में मनोज शर्मा का किरदार Vikrant Massey और पत्नी श्रद्धा जोशी का किरदार Medha Shankar ने निभाया। इस फिल्म को लोगो द्वारा बेहद सराहा और प्यार दिया गया है।

Leave a Comment