Bhuvneshwar Kumar: स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में दिखाया अपना जलवा, टीम इंडिया में वापसी को लेकर ठोका दावा

Bhuvneshwar Kumar: स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार ने रणजी ट्रॉफी में दिखाया अपना जलवा, टीम इंडिया में वापसी को लेकर ठोका दावा, हाल ही में इंटरनेशनल को साइड में रखकर भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रणजी ट्रॉफी में कहर बरपा दिया है। हाल ही में खेले जा रहे है उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच रणजी ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार की घातक गेंदबाजी के आगे पस्त दिखे बंगाल के बल्लेबाज। भुवनेश्वर कुमार रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की और से खेलते हुए नजर आ रहे है।

ये भी पढ़े- Success Story: जानिए कौन है यह शख्स? जिसने बदल दी 12th फ़ैल मनोज कुमार शर्मा की किस्मत

मात्र 60 रन पर सिमट गयी उत्तर प्रदेश टीम

33 साल के भुवनेश्वर कुमार आज भी वही रंग में नजर आ रहे है जब उनकी उम्र 22 की थी। उन्हें ऐसे ही स्विंग का किंग नहीं कहा जाता है। इनके आगे इंटरनेशनल खिलाड़ी भी खौफ खाते है। ऐसे में रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश और बंगाल के बीच मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश 20.5 ओवर में मात्र 60 रन पर सिमट गयी. जिसमे मोहम्मद शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ 5.5 ओवर में 14 रन देकर चार विकेट झटके.

भुवनेश्वर कुमार ने झटके 5 विकेट

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बंगाल की टीम भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजी के आगे पस्त नजर आई। भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजी के आगे बंगाल का एक भी बल्लेबाज टिक नहीं पा रहा था और भुवनेश्वर ने 13 ओवर्स में 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये। पहले दिन के स्टंप तक बंगाल का स्कोर पांच विकेट पर 95 रन था।

ये भी पढ़े- Khana Khazana: नॉनवेज खाने के हो शौकीन तो आज ही ट्राय करे ग्रेवी वाली अंडा भुर्जी, स्वाद ऐसा जो दीवाना बना दे, देखे रेसिपी

भुवनेश्वर कुमार का इंटरनेशनल करियर

भुवनेश्वर कुमार के इंटरनेशनल करियर की बात करे तो टेस्ट क्रिकेट में इन्होने 21 मैच खेले है जिसमे 37 इनिंग्स में गेंदबाजी की है और 63 विकेट झटके है। इसके अलावा ODI क्रिकेट की बात करे तो 121 मैच में 141 विकेट अपने नाम किये है जिसमे सबसे बेस्ट स्कोर 5/42 था। इसके अलावा T20I क्रिकेट की बात करे तो इन्होने अब तक 87 मैच खेले है और 90 विकेट चटकाए है।

Leave a Comment