T-20 World Cup 2024 में भारत के खिलाफ खेलता नजर आएगा यह भारतीय खिलाड़ी, रह चूका है अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का कप्तान

T-20 World Cup 2024 में भारत के खिलाफ खेलता नजर आएगा यह भारतीय खिलाड़ी, रह चूका है अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का कप्तान, भारत में इंडियन टीम में जगह बना पाना हर खिलाड़ी के बेहद मुश्किल काम है। ऐसे में कई क्रिकेटर्स ऐसे भी है जो अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। ऐसे ही हम एक खिलाड़ी की बात करने जा रहे है जो कि आने वाले T-20 World Cup 2024 में भारत के खिलाफ खेलता हुआ नजर आ सकता है। आइये जानते है इस खिलाडी के बारे में..

ये भी पढ़े- Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भावुक हुए मशहूर सिंगर सोनू निगम, देखे वीडियो

जानिए कौन है यह खिलाड़ी?

इस खिलाड़ी का नाम उन्मुक्त चंद है जो T-20 World Cup 2024 में भारत के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते है। टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने के कारण उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया और अब उन्हें USA की टीम की तरफ से उन्हें T-20 World Cup में खेलने का मौका मिल रहा है। इस टीम के कप्तान के रूम में आ सकते है नजर।

उन्मुक्त चंद के बारे में जानकारी-

उन्मुक्त चंद की बात करे तो यह राइट हैंड बल्लेबाज है जिन्होंने भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड में कप्तान के रूप में टीम को चैंपियन बनाया था। उन्होंने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 रन की शानदार कप्तानी पारी खेली थी। उन्मुक्त चंद घरेलू क्रिकेट दिल्ली की तरफ से खेले है। जैसा प्रदर्शन उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में दिखाया था वैसे प्रदर्शन वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में नहीं कर पाए जिससे उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। उन्होंने BCCI के साथ अग्रीमेंट कैंसिल कर भारतीय क्रिकेट से सन्यास ले लिए और विदेशो में जाकर क्रिकेट खेलने लगे। अब उन्हें USA ने टीम की कमान सौपने के निर्णय किया है।

ये भी पढ़े- Vehicle Registration Detail: सिंगल Click में यहाँ से पता करे कौंन है गाड़ी का मालिक, जानिए इसकी आसान सी प्रोसेस

इंडिया के खिलाफ खेलते नजर आएंगे उन्मुक्त चंद

अभी तक उन्मुक्त चंद ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। USA की तरफ से खेलने का उन्मुक्त चंद के पास बहुत बड़ा मौका है। उन्मुक्त चंद T-20 के मंझे हुए खिलाडी है। इनके पास अपने आप को साबित करने का एक अच्छा मौका है। उन्होंने USA की टीम से खेलने के लिए जरूरी सारे नियम पूरे कर लिए हैं. अब अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में USA की स्क्वाड में जगह मिलती है तो वह भारत के सामने खेलते नजर आएंगे.

इंडियन टीम के सामने मैच खेलने की इच्छा- “उन्मुक्त चंद”

USA के पास उन्मुक्त चंद से ज्यादा अच्छे खिलाड़ी मौजूद नहीं है जिसकी वजह से उन्मुक्त चंद पर USA की टीम काफी ज्यादा निर्भर रहेगी। अगर उन्मुक्त चंद USA की टीम में शामिल होते है तो यह बेहद ही दिलचस्प सभीत होगा। उन्मुक्त चंद ने जब से भारतीय क्रिकेट को छोड़ा है तब उन्होंने कहा था कि मौका मिले तो वह इंडिया के खिलाफ मैच खेलेंगे।

Leave a Comment