Tata Punch EV: Tata ने लांच किया Punch का EV मॉडल, सस्ती कीमत में 421Km रेंज के साथ मिल रहे लाजवाब फीचर्स

Tata Punch EV: Tata ने लांच किया Punch का EV मॉडल, सस्ती कीमत में 421Km रेंज के साथ मिल रहे लाजवाब फीचर्स, Tata मार्केट में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लांच कर रही है। अब तक Tata ने Tiago, Nexon और Tigor के बाद में अब Tata Punch का भी EV मॉडल लांच कर दिया है। कंपनी ने इसे दो अलग-अलग बैटरी पैक के साथ पेश किया है। यह कार इंडिया की सबसे सेफेस्ट कार में से एक है। आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से…

ये भी पढ़े- मिड साइज SUV किंग Hyundai Creta का न्यू मॉडल हुआ लांच, हाई-टेक फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ देखे कीमत

Tata ने लांच किया Punch का EV मॉडल

देश की सबसे बड़ी चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने मार्केट में Tata Punch का EV मॉडल लांच कर दिया है। इसमें आपको आकर्षक लुक के साथ में लम्बी रेस की रेंज मिलने वाली है। यह कार सिंगल चार्ज में कम से कम 421km तक चल सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये से लेकर 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी जा सकती है.

कैसा है लुक?

Tata Punch EV के लुक और डिज़ाइन की बात करे तो इसमें आगे की तरफ LED लाइट्स दी गई है. इसमें आपको सभी वैरिएंट्स में एक सिग्नेचर कलर ऑप्शन देखने को मिल जाएगा। इसमें 16 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है, जो कि इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाता है. इसके लुक में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिले है इसका लुक काफी हद तक पुरानी SUV जैसा ही है।

Tata Punch EV में मिलेंगे दो बैटरी ऑप्शन

Tata Punch EV की बैटरी पावर और परफॉरमेंस की बात करे तो इसमें ड्यूल बैटरी सेगमेंट देखने को मिल रहे है। जिसमे आपको पहली बैटरी 25kWh दी गई है जो सिंगल चार्ज पर 315 किलोमीटर तक की रेंज देता है। दूसरी बैटरी पॉवर 35kWh की क्षमता की दी गई है जो कि 421 किलोमीटर तक का रेंज देगी। यह SUV 90kW का पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी के साथ 3.3 kW की क्षमता का वॉलबॉक्स चार्जर दे रही है

ये भी पढ़े- Mahindra ने लांच किया XUV700 का Next Gen. मॉडल, 83 कनेक्टेड कार फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ देखे कीमत

फीचर्स भी मिल रहे है लाजवाब

इसमें आपको सनरूफ और बिना सनरूफ दोनों ही ऑप्शन मिल जायेगे। इसके अलावा इसमें नए एलईडी हेडलैम्प्स, 17.78 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जर, लैदर सीट्स, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए है।

कैसे करे बुक?

अगर आप भी इसे खरीदना चाहते है तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे मात्र 21000 रूपये के टोकन में खरीद सकते है। Tata ने इसकी टेस्ट ड्राइव आज से शुरू कर दी है। इसकी डिलीवरी कंपनी 22 जनवरी से शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Comment