वडोदरा में पिकनिक बनी जानलेवा! 12 बच्चो को ले डूबी हिरणी झील, देखे दिल दहला देने वाला मंजर

वडोदरा में पिकनिक बनी जानलेवा! 12 बच्चो को ले डूबी हिरणी झील, देखे दिल दहला देने वाला मंजर, हाल ही वडोदरा से एक बुरी खबर सामने आ रही है जिसमे 12 बच्चो और 2 टीचर की डूबने से मौत हो गयी है। यह मामला वडोदरा के हिरणी झील सामने आ रहा है जहाँ पर कुछ बच्चे पिकनिक मनाने के लिए गए हुए थे। जहाँ पर झील में बोटिंग करने गए छात्रों की नाव पलटने की वजह से जान से हाथ धो बैठे।

ये भी पढ़े- Viral Ram Mandir Video: शख्स ने Parle G बिस्किट से बना दिया अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का छायाचित्र, देखे वायरल वीडियो में…

हिरणी झील में पिकनिक मनाने गए 12 बच्चो की झील में डूबने से मौत

बताया जा रहा है कि वडोदरा के एक प्राइवेट स्कूल के बच्चे गुरुवार को हिरणी झील में पिकनिक मनाने आये थे। उसी दौरान वह एक बोट में बोटिंग के लिए 35 लोग सवार हुए. सबसे बड़ी गलती बोट वालो की है क्योकि उन्होंने किसी को भी लाइफ जैकेट नहीं पहनाई गई। इस बोट में 27 स्कूली बच्चे और उनके टीचर भी सवार थे.

बच्चो के ज़िन्दगी की आखिरी पिकनिक हुई साबित

बच्चो ने कभी सपने में भी सोचा न था कि यह पिकनिक उनके ज़िन्दगी की आखिरी पिकनिक हो सकती है। हादसे की बात करे तो वहाँ पर मौजूद लोगो ने बताया कि लगभग 5 बजे के आसपास बोट झील में गई। कुछ समय बाद अचानक बोट में हलचल देखने को मिली। बोट में उम्मीद से ज्यादा व्यक्ति सवार थे। ऐसे में कुछ देर बाद वह बोट झील के गहरे हिस्से में जाकर पलट गई। वहाँ चीख पुकार शुरू हो गई। और देखते ही देखते कई बच्चों की जान चली गई।

ये भी पढ़े- Railway Apprentice Vacancy: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए रेलवे नौकरी पाने का सुनहरा मौका,1646 रिक्त पदों पर निकली भर्ती, जाने डिटेल

पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज

जल्द ही इन बोट में मौजूद बच्चो और लोगो को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया है जिसमे 12 बच्चों को नहीं बचाया जा सका. इसके अलावा 2 टीचरो की भी जान चली गई। जैसे हादसे की खबर मिली वैसे ही हड़कंप मच गया। गुजरात के मुख्यमंत्री ने हादसे की जगह पहुंचे और कड़ी कार्यवाही के आदेश दिए। पांच लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया.

गुजरात सरकार देगी मृतक के परिवार वालो को सहायता राशि

इस हादसे में लोगो के लिए गुजरात सरकार ने भी सहायता राशि का ऐलान किया है. जिसमे प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

Leave a Comment