Vehicle Registration Detail: सिंगल Click में यहाँ से पता करे कौंन है गाड़ी का मालिक, जानिए इसकी आसान सी प्रोसेस

Vehicle Registration Detail: सिंगल Click में यहाँ से पता करे कौंन है गाड़ी का मालिक, जानिए इसकी आसान सी प्रोसेस, भारत में गाड़ियों की खरीदी की संख्या बढ़ते ही जा रही है। जिसके पास देखो आजकल सबके पास गाड़ी नजर आती है। कोई नई गाड़ी लेता है तो कोई सेकेंडहैंड। सब अपने बजट के हिसाब से काम करते है। ऐसे में जब हम सेकेंडहैंड बाइक लेने जाते है तो हमें पता नहीं होता ये कब का मॉडल है। ऐसे में अगर आप भी तुरंत गाड़ी के बारे में सही जानकारी चाहते हो तो हम आपको बताने वाले है इसकी एक सिम्पल सी प्रोसेस।

ये भी पढ़े- Ration Card 2024: अब घर बैठे राशन कार्ड में जोड़े अपने बच्चे का नाम, बेहद आसान है इसकी प्रोसेस

जानिए गाड़ी की पूरी जानकारी के लिए सिम्पल प्रोसेस

  • सबसे पहले आपको MP ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट http://mis.mptransport.org/MPLogin/eSewa/VehicleSearch.aspx पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर/इंजन नंबर/चेसिस नंबर इसमें फील करना होगा। यह ऑप्शन रहेगा तीनो में से किसी एक को भरना होगा।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर/इंजन नंबर/चेसिस नंबर डालने के बाद आपको कॅप्टचा डालना होगा और उसके बाद जैसे ही आप सबमिट कर क्लिक करोगे . सबमिट करने के बाद आपको कुछ ऐसा नजर आएगा। फिर आपको शो डिटेल पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने गाड़ी की पूरी जानकारी सामने आ जायेगी। इसमें आपको गाड़ी के इन्शुरन्स से लेकर किसके नाम पर है, कोनसा ओनर है और बाकी सभी जानकारिया नजर आ जाएगी।

(Note: गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी के लिए मोबाइल में प्ले स्टोर से RTO Vehicle Information ऐप डाउनलोड करे।)

Leave a Comment